2021 राधे फ़िल्म की समीक्षा | Radhe Movie Review in Hindi.

राधे मूवी फुल रिव्यू, Radhe Movie Review in Hindi
        Radhe movie review in hindi

राधे मूवी फुल रिव्यू, Radhe Movie Review in Hindi


राधे : योर मोस्ट वांटेड भाई अपनी ब्लॉकबस्टर टीम-अप में वापस आ गए है. जिसमें सलमान खान ने एक अंडरकवर पुलिस वाले की भूमिका निभाई, जिसके नाम से यह नई फिल्म अपना शीर्षक लेती है।


वांटेड तेलुगु स्मैश हिट पोकिरी की रीमेक थी। राधे रोल से ठीक पहले स्क्रीन पर टेक्स्ट यह घोषणा करता है कि यह कांग यून-सुंग द्वारा निर्देशित कोरियाई फिल्म द आउटलॉज़ पर आधारित है - तथ्य यह है कि वे यह निर्दिष्ट करने की जहमत नहीं उठाते कि इस मामले में कोरिया दक्षिण है या उत्तर कोरिया आपको आप सभी को बताना चाहिए राधे के ध्यान के बारे में विस्तार से जानने की जरूरत है।


राधे फ़िल्म की कहानी,radhe movie story in hindi

संक्षेप में, राधे मुंबई के ड्रग-पेडलिंग दृश्य में एक टर्फ युद्ध की कहानी है, जब एक नया भगवान - रणदीप हुड्डा द्वारा अभिनीत राणा नामक एक व्यक्ति - चित्र में प्रवेश करता है, यह एक घातक रैकेट जिसके कारण शहर के युवाओं में नशे की लत और मौत का प्रकोप बढ़ गया है।

और बाद मे एक बदनाम पुलिस वाले (राधे) को इसका भंडाफोड़ करने के लिए बुलाया जाता है।


राधे मूवी फुल रिव्यू, Radhe Movie Review in Hindi

यह बॉलीवुड की ठंडक की भयानक धारणा के बारे में बताता है कि यह हमें सलमान-स्टारर तेरे नाम की याद दिलाने में बनी रहती है जिसमें वांटेड के रिलीज होने से पहले उनके चरित्र को राधे कहा जाता था।


यह फिल्म इतनी सामान्य है कि एक बार देखने के बाद ए-जेड से प्लॉट को लिखना एक चुनौती होगी। सलमान की एक अरब फिल्मों की तरह, जो इससे पहले जा चुकी हैं, यह भी उन्हें धन-ते-नान और मुट्ठी के साथ एक भव्य प्रवेश देता है, एक ऐसा दृश्य जिसमें कैमरा उनके ट्रेडमार्क ब्रेसलेट पर ध्यान केंद्रित करता है, इससे पहले कि हम उनका चेहरा देखें, और अपने प्रशंसकों को सीधे संबोधित करने के लिए चौथी दीवार तोड़ता है, एक गैंगस्टर के साथ बातचीत के बीच में सीधे कैमरे को देखता है जैसे वह "ईद मुबारक" शब्द को एक चतुर वाक्य में कहता है।


राधे इतने सुस्त हैं कि एक वक्त पर सलमान खुद बातचीत के बीच  - एक दृश्य हैप पटानी) यह अजीबोगरीब प्रलोभन नृत्य करती है और जैसे ही वह उसे मीठी-मीठी बातें सुनाती है, वह उसके सामने खड़े होकर खुली आँखों से हल्के से खर्राटे लेने लगता है; जैसे ही उसे पता चलता है कि उसे नींद आ गई है, उसका सिर उसके कंधे पर गिर जाता है। यह लेखक द्वारा हास्य पर एक शॉट प्रतीत होता है!



पहला एक एपिसोड है जिसमें प्रमुख पुरुष एक महिला को हमले से बचाने के लिए पुरुषों के एक पूरे गिरोह को कोसता है और जब एक खलनायक अविश्वास में कहता है, "तूने सिर्फ एक लड़की के खातिर इतने सारे लोगों को मारा?" (आपने सिर्फ एक महिला की खातिर इतने सारे पुरुषों को पीटा ?), वह भव्य रूप से जवाब देता है, "औरत जात के लिए" (सभी महिलाओं के लिए)।


राधे का मुखिया उसी मेडिकल कॉलेज से निकला है जो कई भारतीय फिल्म उद्योगों की सेवा करता है, एक ऐसा कॉलेज जहां उन्हें यह विश्वास करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है कि औसत भारतीय मां का प्रजनन चक्र वास्तव में महिलाओं की तुलना में बहुत लंबा होता है।


इस फंतासी ने निर्देशक संतोष विश्वनाथ को हाल ही में मलयालम रिलीज़ वन में भाई-बहन के रूप में लगभग सत्तर साल की ममूटी और 24 वर्षीय निमिषा सजयन को कास्ट करने में सक्षम बनाया, और यहाँ श्रॉफ ने 64 वर्षीय 28 वर्षीय पटानी के बड़े भाई की भूमिका निभाई।


राधे मूवी फुल रिव्यू, Radhe Movie Review in Hindi


राधे में क्लिच का ढेर। इतने सारे हैं कि एक समीक्षा के सीमित स्थान के भीतर एक विस्तृत सूची असंभव है। यहां तक ​​​​कि फिल्म की उत्पादन गुणवत्ता भी उप-बराबर है - इसमें इनडोर और आउटडोर दोनों दृश्यों में एक प्लास्टिक का रूप है।


प्रभु देवा की अध्यक्षता वाली एक फिल्म के लिए चौंकाने वाला, जिसकी एक नर्तक के रूप में प्रतिष्ठा पूरे भारत में है, राधे की कोरियोग्राफी भी अप्रभावी है (जैसा कि दबंग 3 में था, जिसे उन्होंने भी निर्देशित किया था)। जैसे ही वे 'सेटी मार' पर नृत्य करते हैं, एक जीवंत संख्या जिसे क्रूर हिंसा के एक दृश्य के ठीक बाद रखा गया है, सुश्री दिशा पाटनी और मिस्टर खान को सौंपा गया केंद्रबिंदु कदम उन्हें अजीब तरह से एक साथ रगड़ रहा है।


राधे में सलमान ने सलमान की भूमिका निभाई है, जो अतीत में दुर्लभ मौकों पर मजेदार रहा है लेकिन अब ऐसा नहीं है। हालांकि यह अफ़सोस की बात है कि श्रॉफ और हुड्डा जैसे बेहतरीन अभिनेताओं ने खुद को इस शून्यता के ढेर पर बर्बाद कर दिया है। रणदीप हुड्डा की भूमिका खूनखराबे, डराने-धमकाने और अपने बालों को पोनीटेल में बांधने तक ही सीमित है।

Previous Post Next Post

-विज्ञापन-

-विज्ञापन-