पूजा हेगड़े जीवनी(Biography) Pooja Hegde Life Story.

पूजा हेगड़े जीवनी(Biography) Pooja Hegde Life Story.
Pooja Hegde Biography(Lifstory)

पूजा हेगड़े का जन्म, भाषा ओर उनका परिवार


पूजा हेगड़े का जन्म: अक्तूबर 1990 मे मुंबई मे हुआ, उनकी अब तक की ज़िंदगी अब तक यही गुजरी है, पूजा हेगड़े के माता पिता कर्नाटक से है, इसलिए वो वहाँ से भी जुड़ी हुयी, ओर यही कारण है की उनकी मातृ भाषा(Mother tounge) तुलु है। 

पूजा हेंगड़े हिन्दी, अँग्रेजी, कन्नड ओर तमिल भाषा भी जानती है, जिनहे वह बिना किसी रुकावट के आसानी से बोल लेती  है। पूजा हेगड़े के पिता मंजूनाथ हेगड़े वकील है ओर उनकी माँ इम्यूनोलॉजी और आनुवंशिकी(Immunology and Genetics) पेशे से जुड़ी हुयी है। पूजा हेगड़े के एक भाई भी है, जो की एक डाक्टर है।

Pooja hegde life story
Pooja Hegde Career and education


पूजा हेगड़े की शिक्षा 


पूजा हेगड़े का पूता परिवार पढ़ा लिखा था इसी कारण वे भी अपनी पढायी मे काफी बढ़िया थी। पूजा हेगड़े ने 12 वी तक की पढ़ाई कॉमर्स से पूरी की ओर उन्होने कॉमर्स से ही अपनी ग्रेजुएसन ओर पोस्ट ग्रेजुएसन पूरी की। 


पूजा हेगड़े का करियर


पहली फिल्म(First Movie): पूजा हेगड़े ने अपने कैरियर की शुरुआत तमिल फिल्म से की थी, तमिल फिल्म इंडस्ट्री के फेमस डाइरेक्टर मिस्किन ने पूजा हेगड़े का को उनकी फिल्म "मूगामूड़ी"(Moogamoodi) मे काम करने का ऑफर दिया था। यह फिल्म 2012 मे आई थी, इस फिल्म को लोगो ने काफी पसंद किया ओर इस मूवी को बॉक्स ऑफिस पर काफी सफलता भी मिली।

लेकिन कई लोग ऐसे भी थे जिनको पूजा हेगड़े का काम बिल्कुल भी पसंद नही आया ओर उन्होने उनकी बुराईया करने शुरू कर दी, लेकिन पूजा उनकी कहा सुनने वाली थी वो तो लगातार मेहनत करती रही ओर आगे बढ़ती रही।

रणवीर कपूर के साथ काम करने का मौका: 2013 मे पूजा हेगड़े का बॉलीवुड एक्टर रणवीर कपूर के साथ हेरो स्कूटी का विज्ञापन करने का ऑफर मिला। इस विज्ञापन के बाद लोगो को पूजा का चेहरा काफी पसंद आया ओर इसी के साथ उन्हे काफी पोपुलेरिटी मिली।

विज्ञापन ने दिलवाया  ऋतिक रोशन के साथ काम करने का मौका: के साथ इस विज्ञापन को करने के बाद बॉलीवुड के फेमस डाइरेक्टर आशुतोष गोवारीकर की पत्नी को उनका चेहरा काफी पसंद आया ओर इसी कारण से उन्होने अपनी फिल्म मोहेंजोदारों के लिए सिलैक्ट कर लिया। 
इस फिल्म को इतनी ज्यादा सफलता तो नही मिल पायी लेकिन पूजा की एक्टिंग को लोगो ने काफी सराहा जिस वजह से उन्हे धीरे धीरे ओर भी मूवीस के ऑफर आने लगे।

Pooja hegde real name,mother tongue,age,caste family,birth place, Pooja hegde
Pooja hegde family,age,birth place


पूजा हेगड़े से जुड़ी कुछ खाश बातें 


  • पूजा हेगड़े ने सन 2009 मे मिस इंडिया कॉम्पटिशन मे पार्ट लिया, जिसमे उन्हे पहले ही राउंड मे बाहर कर दिया गया। लेकिन पूजा हेंगड़े ने दूसरे साल फिर से कॉम्पटिशन मे हिस्सा लिया ओर इस बार उन्हे मिस इंडिया यूनिवर्स मे दूसरा स्थान मिला।
  • पूजा हेगड़े ने बताया की वो अपने पूरे परिवार मे सबसे छोटी सदस्य है, जिनहे पूरी भगवत गीता याद है।
  • पूजा हेगड़े के बचपन का नाम(Birth name) लक्ष्मी था जो उनकी दादी को बिलकुल पसंद नही आया ओर उन्होने नाम बदलकर पूजा रख दिया।
  • पूजा हेगड़े ने बताया की अगर वे एक्टर न होती तो फोटोग्राफी, फेसन डिजाइनिंग या किसी बिजनेस को अपना कैरियर चुनती।
  • पूजा हेगड़े को सिंगिंग ओर सपोर्ट्स भी काफी पसंद है।
  • पूजा हेगड़े को कुत्ते भी काफी पसंद है, इसलिए उन्होने एक कुत्ता भी पाला है।
Previous Post Next Post