Carry Minati(Ajay Nagar): कैरि मीनाटी बायोग्राफी, Carryminati Biography in Hindi.

Carry Minati(Ajay Nagar): कैरि मीनाटी बायोग्राफी, Carryminati Biography in Hindi.
Carry Minati(Ajay Nagar): Real Name,age,family,brother,career,net worth.

कैरि मीनाटी का जन्म ओर परिवार(Carryminati Birthday and Family)


जन्म: कैरि मीनाटी का जन्म 12 जून 1999 को फ़रीदाबाद हरियाणा मे हुआ, कैरि मीनाटी की उम्र जून 2021 मे 21 साल हो जाएगी। कैरि मीनाटी का असली नाम(Real Name)  'अजय नागर' है। यूट्यूब पर अजय नागर कैरि मीनाटी के नाम से जाने जाते है।

परिवार: कैरि मीनाटी के परिवार मे उनके माता पिता ओर उनके एक बड़े भाई है। कैरि मीनाटी के माता पिता के नाम के बारे मे तो अधिक खाश जानकारी नहीं मिल पायी है लेकिन आपको बता दे की भाई का नाम यश नागर है। कैरि मीनाटी के बड़े भाई यश नागर म्यूजिक प्रॉडक्शन का काम करते है। कैरि मीनाटी के परिवार ने उन्हे हमेशा सपोर्ट किया ओर आज भी करते है।

कैरि मीनाटी की शिक्षा और करीयर( Carryminati Education and Career)


शिक्षा: कैरि मीनाटी ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के दिल्ली पब्लिक स्कूल से की है। 12 कक्षा मे कैरि मीनाटी का जब इक्नोमिक्स का पेपर था, तब वे बहुत ही उदास ओर डरे सहमे से थे, क्योंकि परीक्षा मे उनकी पूरी तैयारी नहीं थी, तब उन्होने अपने परिवार से बात की ओर स्कूल छोड़ दिया और ओपन स्कूल मे अपनी पढ़ाई को जारी रखा।

कारीयर: कैरि मीनाटी बचपन से ही यानि लगभग 8 से 10 साल की उम्र मे ही यूट्यूब पर अपना करियर बनाना चाहते थे, इसलिए कैरि ने अपने पापा से कहा की वह एक यूट्यूब चैनल खोलना चाहते है, इस पर कैरि मीनाटी के पापा ने भी उनका साथ दिया ओर उन्हे कहा तुम वो ही करो जो तुम्हें अच्छा लगता है।

First Youtube Cahnnel: कैरि मीनाटी ने 10-11 साल की उम्र मे अपना पहला यूट्यूब चैनल खोला जिसका नाम था,'स्टेल्थफेयरज (Stealth fearzz) इस चैनल पर कैरि कभी फूटबाल के बारे मे टिप्स बताते तो कभी गेम खेलकर उसकी स्क्रीन रिकॉर्डिंग की विडियो यूट्यूब पर डालते थे । इस चैनल पर कैरि मीनाटी को अधिक सफलता नही मिल पायी इसलिए उन्होने दूसरा चैनल भी खोल दिया।

Second Y.T. Channel: कैरि मीनाटी ने 15 साल की उम्र मे अपना दूसरा चैनल स्टार्ट किया जिसका नाम था एडिक्टेड़ ए1 (Addicted_A1कैरि मीनाटी ने अपने इस यूट्यूब चैनल पर गेम्स खेलकर उनकी स्क्रीन रिकॉर्डिंग की विडियो डालते थे ओर साथ ही फनी कोमेंटरी ओर मिमिक्रि भी करते थे, कैरि मीनाटी सुन्नी देओल ओर ऋतिक जैसे एक्टरस की मिमिकरी किया करते थे।

चैनल का नाम बदला: जब कैरि मीनाटी ने अपने दूसरे यूट्यूब चैनल पर 2 साल मे 150 विडियो डाल दी थी, तब कैरि मीनाटी को यह बात समझ आई की लोग उनके गेमप्ले को कम ओर उनकी फनी कोम्मेंट्री को अधिक पसंद करते है। इसके बाद कैरि मीनाटी ने अपने चैनल का नाम बदलकर 'कैरि देओल' रख दिया।

आखरी बार नाम बदला: कैरि मीनाटी ने अपने चैनल पर फनी कोम्मेंट्री के साथ साथ रोस्टिंग(Roasting) भी शुरू कर दी उस समय यूट्यूब पर यह आइडिया बिलकुल नया था जिस कारण से उनका चैनल भी तेजी से बढ्ने लगा। कैरि मीनाटी को अपने यूट्यूब कैरियर मे असली ग्राउट तब मिली जब उन्होने उस टाइम के फेमस ओर लोकप्रिय Youtuber  भुवन बाम को रोस्ट किया। 
जब कैरि मीनाटी ने बीबी की वाइन्स चैनल के मालिक भुवन बाम पर रोस्टिंग की विडियो बनाई तब उनकी विडियो को लाखो लोगो ने देखा ओर उनकी इस विडियो पर लाखो views ओर उनके चैनल पर लाखो Subscribers भी आ गए। यही वो समय था जब कैरि ने अपने चैनल का नाम कैरि देओल से 'कैरि मीनाटी' रख दिया।

चैनल को मिली 3 स्ट्राइक

कैरि मीनाटी ने जब Youtubers को रोस्ट करना शुरू किया तब उनके चैनल पर स्ट्राइक(Copyright Strikes) भी आनी शुरू हो गयी, और एक बार तो कैरि मीनाटी को उनके चैनल पर एक साथ तीन स्ट्राइक एक साथ मिल गयी और उनका चैनल खतरे मे पड़ गया, लेकिन कैरि मीनाटी ने जैसे तैसे करके अपने चैनल को बचा लिया। 

कैरि मीनाटी से जुड़ी कुछ खाश बातें( Facts about Carry Minati)


  • केरी मीनाटी ने जब Youtube V/S Tiktok की विडियो बनाई तो उस विडियो ने यूट्यूब के सारे रेकॉर्ड्स तोड़ दिये, इस विडियो ने पूरे यूट्यूब पर सबसे तेजी से लाइक पाने का रेकॉर्ड्स तोड़ दिया। इस विडियो को सिर्फ दो घंटो मे ही 1Milions लाइक मिल गए।
  • Youtube V/S Tiktok की विडियो की विडियो के कारण ही कैरि ने केवल 24 घंटो मे 1.1 Milions सब्सक्राइबर  बढ़ा लिए।
  • जनवरी 2021 मे कैरि के चैनल पर 28.2 मिलियन्स (28,200,000) सब्सक्राइबर है, और 2,086,636,782 व्युस है।
  • कैरि ने अपना एक गेमिंग चैनल भी खोला है, जिस पर अब तक 8 मिलिओन्स से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है।
  • आपको बता दे की इंडिया मे रोस्टिंग की शुरुआत केरी मिनाती से ही हुयी थी।
  • कैरि मीनाटी ने अपने पहले यूट्यूब चैनल पर पहली विडियो Window 7 पर बनाई थी, जब उन्होने पहली बार अपने पीसी मे विंडो 7 इन्स्टाल की थी, जिसके फीचर्स उन्हे काफी पसंद आए।
  • कैरि मीनाटी की रोस्टिंग के कारण कई लोगों को फेम भी मिला है जिनहे कैरि मीनाटी ने रोस्ट किया था ।
Previous Post Next Post